शनिवार, 23 दिसंबर 2023

राज नारायण जी नेहा जन्म

यादो से -
#जिन्दगी_के_झरोखे_से ---

कितने साथियो को याद है कि--
#वाजपेयी और #मुशर्रफ की आगरा #वार्ता जब पूरी तरह फ़ेल हो गयी थी और बडा इवेंट बन कर रह गयी थी 
उस समय मुझे राजनाथ सिंह सरकार ने गिरफ्तार किया था और शाम को छोड़ना भी पडा । फिर सभी राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय सभी मीडिया जिन्होंने पूरी दुनिया में मेरे मार्च और भाषण को लाइव दिखाया था और वही मुशर्रफ ने देखा था की ये पूरी दुनिया देख रही है , उन सभी ने मुग़ल होटेल जो मीडिया सेंटर था वहाँ मुझे बुला कर फिर सभी ने मेरा इंटर्व्यू किया था । 
ऐसे सेना के परिवार जिनका मानना है की उनके पति भाई या बेटे 1965 और 1971के युद्धबंदी के रूप मे पकिस्तान मे बंद है उनको छोड़ने तथा कारगिल के लिए माफी मांगने के लिए मैने उन परिवारो तरह शहीदो के परिवारो के साथ अभियान चलाया था और 
जो मुशर्रफ सरकार की किसी बात पर नही बोला उसे मेरे मुद्दे पर बोलना पडा क्योकी पूरी राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रिय मीडिया ने मेरा साथ दिया ।
तब मुशर्रफ ने बोला और आमंत्रित भी किया उन परिवारो को कि वो पकिस्तान आकर जेलो मे अपने परिजन को पहचान ले और अगर है तो वो छोड देंगे और परिवार गए भी ।
वैसे तो हम देशद्रोही है और जो कही नही दिखते इन मामलो मे वो राष्ट्रवादी है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें